Sunday, March 3, 2013

"Kombucha चाय अपने सभी स्वास्थ्य समस्याओं के लिए जवाब है? "
कहा जाता है 'चमत्कार इलाज' सभी, Kombucha स्वास्थ्य और जीवन शक्ति के लिए किया गया है दुनिया भर में सही कई पीढ़ियों द्वारा घर पर बनाया है.
Kombucha चाय एक शक्तिशाली स्वास्थ्य पेय, जो कई स्वास्थ्य समस्याओं के लिए जवाब होने की सूचना है.
उच्चारण [कॉम बू चा], इसे बनाया है और दुनिया भर में नशे में सही. यह एक और कई कम धन्य देशों में एक गरीब व्यक्ति के लिए एक lifesaver पता है 'में' उन लोगों के लिए 'गुप्त फार्मूला' किया गया है.
Kombucha अपने शरीर के साथ काम करता है के लिए अपनी प्राकृतिक, inbuilt बीमारी और रोग से लड़ने के रूप में के रूप में अच्छी तरह से एक स्वस्थ संतुलन अपने चयापचय और अंगों को वापस लाने के लिए की क्षमता को बढ़ावा देने के.
यह चारों ओर इतने लंबे समय के कई शोधकर्ताओं, दवा की दुकानों और चिकित्सा पेशे से दूसरों के लिए किया गया है क्योंकि समय बिताया है इस प्राकृतिक उपचार से कभी कभी काफी आश्चर्यजनक परिणाम की जांच. यहां तक ​​कि एफडीए (फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन) Kombucha शोध किया है, ऐसे में यह रुचि रही है.
तुम्हें शायद सुना है लोगों का कहना है कि "कुछ भी है कि आप खराब स्वाद के लिए अच्छा है." खैर, Kombucha उस श्रेणी में फिट नहीं करता है.
यह एक बहुत ही सुखद चखने पेय है, इतना तो है, कि कई लोग इसे मेहमानों और विशेष अवसरों के लिए एक पेय के रूप में उपयोग करें.
जगमगाती और एक सुखद स्वाद, आप भी स्वाद बदलने के लिए अपने आप को सूट कर सकते हैं.
Kombucha घर पर किया जाता है और वास्तव में बहुत सरल है. यह भी अपने समय के बहुत ले नहीं है. मैं अभी तक किसी को भी, जो यह नहीं कर सकता.

    
आप बेहतर स्वास्थ्य के लिए कर सकता है?
    
एक मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली की आवश्यकता है?
    
आपके शरीर में बीमारी से छुटकारा चाहते हैं?
    
सुनिश्चित करें आप स्वस्थ रहने के लिए?
    
अधिक ऊर्जा और जीवन शक्ति के साथ कर सकते हैं?
    
बेहतर त्वचा चाहते हैं?
    
क्या तुम 'पेट' समस्याओं?
कोई फर्क नहीं पड़ता कि कैसे अपनी स्थिति खराब है, तुम अगर यह आप के लिए सस्ती, आसान स्वास्थ्य पेय बनाने पर विचार करना चाहिए.
आप दुकानों में खोजने के लिए सक्षम हो जाएगा, Kombucha वाणिज्यिक उत्पादकों द्वारा बनाया है - सावधान! अक्सर इस pasteurisation शामिल है, जो स्वास्थ्य तत्वों आप रखना चाहते हैं देने के एक बहुत मारता खरीदा Kombucha के लिए पीने की रक्षा के लिए अपनी शैल्फ जीवन रखने की दुकान के कई बनाती है.
पूर्व पैक जमे हुए रात के खाने की तरह, दुकान खरीदा Kombucha के रूप में आप अपने आप को एक के रूप में आप के लिए अच्छा नहीं है.
इस साइट से आप सब आप बनाने और Kombucha पीने के बारे में पता करने की जरूरत बता चाहिए.
Kombucha चाय
इससे पहले कि आप नशे में kombucha चाय है और बाहर अधिक या भविष्य में ऐसा करने के बारे में सोच रहे हैं रुचि रखते हैं - उम्मीद है कि इस लेख में किसी भी प्रश्न हो सकता है आप कुछ जवाब प्रदान करने में सक्षम हो जाएगा? सब से पहले, kombucha चाय वास्तव में क्या है? खैर, संक्षिप्त कर सकते हैं, kombuchaचाय का एक रूप है, जो किण्वित किया गया है के रूप में वर्णित है. यह औषधीय लाभ, whilst जो शायद सामान्य आधुनिक वैज्ञानिक आम सहमति के लिए अपने मूल्य के उपाख्यानों का पिछली शताब्दियों के लिए कहा जा सकता है नहीं करने के लिए दावा किया है. हालांकि चाय व्यावसायिक तौर पर खरीदा जा सकता है, यह भी हो सकता हैएक घर से बनाया गया है. इस बनाने की विधि किण्वन खमीर और बैक्टीरिया है, जो इस प्रकार एक "kombucha संस्कृति" के रूप में शामिल है. संस्कृति ही खुद को एक "पैनकेक बड़े" के रूप में पेश करने के लिए कहा जा सकता है.
Kombucha चाय इतिहास
तो, कुछ आप सोच हो सकता है कि आधुनिक palates के लिए इस तरह के एक असामान्य पेय उत्पन्न है हो सकता है. यह सूचना दी है कि 19 वीं सदी के दौरान रूस में, चाय शुरू कर दिया था और मूल "मशरूम" / "चाय क्वास" / "कैस" कहा जाता था. वहाँ एक पारंपरिक "क्वास" था, लेकिन था किअलग तत्व है जो "पानी" और "बासी राई की रोटी" से किए गए. चाय भी एक चीनी नाम है, है जो सचमुच अन्य नामों के बीच लाल चाय मशरूम "के रूप में अनुवाद किया जा सकता है. "काली चाय मशरूम: जापानी में, यह सीधे रूप में अनुवाद किया है. वास्तव में, यह बताया जाता है कि एक कोरियाईचिकित्सक भी वर्ष 415 ई. में जापानी सम्राट "Ingyō" का इलाज किया.
Kombucha चाय सुरक्षा मुद्दे
उपयोगी kombucha के स्वास्थ्य लाभ के बारे में शोध प्रकाशित की तुलना में कम हो सकता है. लाभ है कि समर्थकों का दावा कर रहे हैं कि यह कैंसर से वसूली को बढ़ावा देता है, एक ऊर्जा बढ़ जाती है और करने के लिए आदि देखने की क्षमता में सुधार. हालांकि, यह हमेशा कि इन दावों में किया गया है नहीं महसूस किया हैठीक से पुष्टि - इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण हो लेने kombucha whilst सावधानी के मामले में यह चिकित्सा नुस्खे, एक या एक से अधिक चिकित्सा उपचार और भी सावधानी के मामले में रखा जाना चाहिए, यह एक एलर्जी की प्रतिक्रिया का कारण बनता है के साथ हस्तक्षेप हो सकता है.
जब घर पर अपने आप kombucha तैयारी, जाहिर है सुरक्षा के मुद्दों को समान रूप से या शायद और अधिक होने की संभावना से प्रासंगिक हो जाएगा, के रूप में कम से कम एक वाणिज्यिक प्रणाली में, बहुत ज्यादा अभ्यास और बाहर अनुक्रम हो जाएगा. जाहिर है, आप एक "स्वच्छ पर्यावरण" जब पेय बनाने की जरूरत है, आप भी करने के लिए एक उचित तापमान (जो एक व्यावसायिक वातावरण के बाहर और अधिक ध्यान रखा हो सकता है) को बनाए रखने के लिए और भी एक उपयुक्त पीएच स्तर बनाए रखने की आवश्यकता होगी की आवश्यकता होगी. आम मोल्ड संदूषण हरी / नीले / अपने रंग में काला होने के रूप में पहचाना जा सकता है. वास्तव में कुछ शुरुआत brewers भूरे रंग का "रूट filaments" नोटिस जो संस्कृति के नीचे पर पाया जा सकता है और लगता है कि यह मोल्ड द्वारा एक संदूषण है, जो मामले में नहीं हो सकता है हो सकता है. बेशक, अगर मोल्ड संदूषण पकड़ ले करता है यह kombucha की एक नई संस्कृति के साथ फिर से शुरू करने की सलाह दी है.
Kombuch चाय संबंधी
यह सिफारिश की है कि उन जो उन्मुक्ति विचार है व्यावसायिक रूप kombucha उपभोग बनाया जाना चाहिए. जब kombucha बनाने, यकीन है कि सभी चीजों को अच्छी तरह से साफ कर रहे हैं कि इसके साथ संपर्क में आता है बनाने के लिए प्रयास करें - इस के लिए कारण kombucha के संदूषण का विरोध करने के लिए है. कीध्यान दें, कि kombucha बहुत अम्लीय हो सकता है (3.0 पीएच) जब यह पूरा हो गया है, इसलिए विचार कंटेनरों कि यह अंदर रखा जाता है इसलिए, मुक्त नेतृत्व चीन के रूप में ऐसी वस्तुओं बेहतर हो सकता है के बारे में बनाया जाना चाहिए.
करने के बाद कहा कि सही पीएच स्तर घर पक में महत्वपूर्ण है, यह उपयोगी भी है को एहसास है कि अम्लता की ये एक ही स्थितियों ढालना और बैक्टीरियल वृद्धि को रोकने सकता है. यह सिफारिश की है कि kombucha का पीएच 2.5-4.6 से होना चाहिए अगर यह कम है तो यह भी यथोचित अम्लीय हो सकता हैका उपभोग जबकि सुझाई गई राशि से अधिक संदूषण का कारण हो सकता है. आप पक प्रक्रिया की शुरुआत और अंत में पीएच स्तर का परीक्षण करने के लिए यह सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षित सीमाओं के भीतर बनाने पर विचार हो सकता है.
Kombucha चाय प्रसंस्करण
kombucha के उत्पादन के लिए कार्यप्रणाली मीठा चाय में संस्कृति रखने के द्वारा है इसका कारण यह है कि शक्कर किण्वन की प्रक्रिया के साथ मदद. काली चाय काफी लोकप्रिय हो सकता है - लेकिन, हरी चाय या वास्तव में अन्य जायके इस्तेमाल किया जा सकता है. जैसा कि लेख में पहले ही उल्लेख किया है, यह महत्वपूर्ण है करने के लिए प्रदूषण को रोकने के लिए है और इसलिए यह एक "झरझरा कपड़े से मनगढ़ंत कहानी को कवर करने के लिए हवा से प्रदूषण को रोकने के लिए उपयोगी होगा एक ही समय में यह गैस को कवर के माध्यम से हस्तांतरण करने की अनुमति देगा.
किण्वन की प्रक्रिया संभवत: 1 या 2 सप्ताह ले सकता है - इस बिंदु पर तरल whilst कुछ करने के लिए इस प्रक्रिया को दोहराने के लिए छोड़ा जा सकता है gleaned जा सकता है. इसके अलावा, "माँ" संस्कृति आपरेशन को आगे बढ़ाने के लिए एक नया "बेटी" संस्कृति पैदा करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. इस फार्म अधिक kombucha की नियमित रूप से फार्म के रूप में चर्चा की तुलना में असामान्य है kombucha के तरल रूप में करने के लिए अलावा कुछ चाय निर्माताओं को भी "सूखे" kombucha चाय की पत्तियां जो बाद में गर्म पानी में भंग किया जा सकता है के साथ संयुक्त प्रदान करते हैं.
इस लेख के संदर्भ के साथ उत्पादन किया जाता है: "क्रिएटिव कॉमन्स लाइसेंस Attribution-ShareAlike" के तहत "http://en.wikipedia.org/wiki/Kombucha" अगर आप किसी भी इस डेटा का उपयोग करते हैं, तो आप एक प्रमुख क्लिक करने योग्य लिंक के साथ संदर्भित अपने वेबपेज से: पृष्ठ के शीर्ष पर "http://www.kombuchatea.co.uk".
Kombucha समाचार पत्र के लिए साइन अप करें

0 comments:

Sponsored Links

The Diet Solution Program!
A Comprehensive Weight Loss Program
Guarantees Increased Energy, Health And Vitality
http://www.thedietsolutionprogram.com

Spartan Health Regimen Program!
Amazing Hard-core Diet & Training Program!
Get Lean, Strong And Fit
http://www.spartanhealth.com

Crunch Cholesterol!
Safe, Natural Secrets For High Cholesterol
Secrets Found In Nature
http://getridofhighcholesterol.com